Tuesday, November 24, 2009

चोटी वाला सोनू बाबा







अचानक मेरे भाई को न जाने क्या सूझा कि उसने कहा कि रानी दीदी मेरे बाल बड़े हो गए हैं मेरी भी चोटी कर दे। बस फिर क्या था, रानी ने न सिर्फ अपने सोनू बाबा की चोटी कर दी बल्कि मोबाइल से उसकी फोटो भी खींच दी। अब सोनू बाबा के खुद के कहने पर ये फोटो हाजिर हैं ब्लाग में।

Sunday, November 22, 2009

राजीव तनेजा अंकल ने मेरे पापा को क्या बना दिया


अचानक पापा के कम्प्यूटर में मैंने एक फोटो देखी। फोटो में पापा एक लड़की के साथ शूट में खड़े हैं। मैंने सोचा मेरे पापा कब से फिल्मों में काम करने लग गए और ये चुडैल कौन है? जो मेरी मम्मी के स्थान पर पापा के साथ खड़ी है। पापा से पूछा तो पापा ने बताया कि बेटा ये तेरे पापा नहीं है, ये तो राजीव तनेजा अंकल के ब्लाग में किया गया कमाल है। यह जानकर मुझे अच्छा लगा कि चलो पापा न तो किसी फिल्म में काम कर रहे हैं और न ही मेरे मम्मी के स्थान पर कोई और है।

Sunday, November 8, 2009

प्लेन घर की छत पर आएगा तो कूद दूंगा


अपने सोनू बाबा का जवाब नहीं है। सोनू ने कल कहा था कि अगर प्लेन मेरे सिर जितना नीचे आए तो मैं उसको पकड़ कर चढ़ जाऊंगा। उसने आज फिर से यही बात अपने एक दोस्त को बताई कि मैंने ऐसा कहा तो पापा ने मेरी इस बात तो रानी के ब्लाग में लिख दिया। मैंने पापा से कहा था कि पापा मेरे फोटो और मेरी बात को अपने ब्लाग राजतंत्र में क्यों नहीं डालते तो पापा कहते हैं कि उसमें भी डालेंगे बेटा लेकिन जब तुम अच्छी तरह से पढ़ाई करोगे और अच्छे नंबरों से पास होंगे तो जरूर फोटो के साथ यह लिखेंगे कि सोनू बाबा ने सबसे ज्यादा 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं।


बहरहाल सोनू ने जब अपने प्लेन वाली बात आज अपने एक दोस्त को बताई तो उसके दोस्त ने अचानक पूछा दिया कि प्लेन में चढ़ जाएगा तो फिर उतरेगा कैसे? अब देखिए अपने सोनू बाबा क्या कहते हैं- अरे प्लेन जब हमारे घर की छत पर आएगा तो मैं कूद दूंगा न। ये प्लेन तो रोज हमारे घर की छत के ऊपर से ही जाता है।

Saturday, November 7, 2009

प्लेन नीचे आए तो पकड़ के चढ़ जाऊं


मेरा भाई सोनू कितना शैतान है इसका नमूना पेश कर रही हूं। हमारे राज्य में राज्योत्सव में सूर्यकिरण के जाबांज विमानों का करतब हो रहा है। ऐसे में जबकि ये विमान दो दिनों से पूर्वाभ्यास कर रहे हैं तो सोनू कहता पापा से कहता है पापा अगर विमान मेरे सर जितने नीचे आ जाए न तो मैं उसको पकड़ के चढ़ जाऊं। इसी के साथ वह मुझसे कहता है कि क्या रानी तू ऐसा कर सकती है।

हिन्दी में लिखें