Monday, October 19, 2009

मैं पापा बन जाऊं


रानी पापा का चश्मा दे दे

मैं पापा बन जाऊं

कम्प्यूटर पर बैठकर

मैं भी राजतंत्र और खेलगढ़

में पोस्ट चढाऊं

पापा की तरह प्रेस जाकर

मैं भी कई समाचार बनाऊं

समाज के साथ अपने देश

की सेवा मैं भी कर पाऊं

कोई भी करे गलत काम तो

पापा की तरह मैं भी उसको समझाऊं

Sunday, October 18, 2009

पटाखे जलाए कम ताकी प्रदूषण हो कम





हमने दीपावली में खूब पटाखे जलाने की योजना बनाई थी, पर पापा ने समझाया कि बेटा जितने ज्यादा पटाखे जलाओगे उतना ही ज्यादा प्रदूषण होगा। अगर हमें अपने देश के साथ इस संसार को बचाना है तो ऐसी बातों से बचना चाहिए जिससे प्रदूषण हो। तो हमने भी फैसला किया कि बहुत कम पटाखे जलाएंगे। हमारी मम्मी-पापा ने बस शगुन के नाम से पटाखे जलाए और मैंने भी कम पटाखे जलाए। पर अपने सोनू बाबा छोटे हैं, कहां मानने वाले थे, उनसे जब कहा गया तो प्रदूषण होता है तो करने लगे मम्मी-पापा से कई सवाल कि प्रदूषण क्या होता है? क्यों होता है? उसको बताया भी गया, पर उसके छोटे से दिमाग में कहा यह बात समझ में आती, ऐसे में उसने जी भर के तो नहीं पर पटाखे जरूर मेरे से ज्यादा फोड़े। वैसे पापा ज्यादा पटाखे लाए भी नहीं थे। उन्होंने कहा था कि पटाखों के स्थान पर जितनी ज्यादा मिठाई और खाने की चीजें बोलेंगे ले आऊंगा और वे खूब सारी मिठाई और खाने की चीजें लेकर आए जिसे सोनू और मैंने खूब छककर खाए।



अब आप लोग बताएं कि आपने प्रदूषण रोकने के लिए पटाखों से परहेज किया या नहीं?

Saturday, October 17, 2009

ये लो मेरी 50वीं पोस्ट आई साथ में दीपावली की बधाई लाई



चलिए कैसे भी करके मेरी भी 50वीं पोस्ट आ गई। अब मैं क्या कर सकती हूं। मुझे पोस्ट लिखवाने के लिए पापा का ही सहारा है। लेकिन पापा है कि अपने प्रेस के काम के बाद अपने ब्लाग राजतंत्र और खेलगढ़ में ऐसे उलझ जाते हैं कि उनके पास मेरे ब्लाग के लिए समय ही नहीं बचता है। मैंने पापा से आज कहा कि पापा दीपावली में मेरी 50 वीं पोस्ट पूरी हो रही है तो एक पोस्ट दीपावली की बधाई की ही डाल दें ताकि मैं भी ब्लाग बिरादरी के सभी अंकल, आंटियों को बधाई दे सकूं और उनका खूब सारा प्यार अपने साथ अपने भाई सोनू के लिए पा लूं ।

इस दीपावली में


मेरी यही कामना है कि सभी के घरों में लक्ष्मी आए
और ढेर सारी खूशियां बरसाए
ताकि सभी की मनोकामना पूरी हो जाए।


दीपावली पर प्यार और स्नेह की ज्योति जलाते हुए सभी को मेरे साथ मेरे सोनू भाई की बहुत-बहुत बधाई

Thursday, October 15, 2009

आने वाला है सोनू का बर्थ डे








मेरे भाई सोनू को अपने बर्थ डे का बेताबी से इंतजार है, दीपावली के समय ही वह पैदा हुआ था। दीपावली के पांच दिन बाद 22 अक्टूबर को उसका जन्म दिन आएगा। पिछले जन्म दिन में हम लोगों ने खूह मस्ती की थी, अभी से मस्ती की तैयारी चल रही है।

हिन्दी में लिखें